UN के साथ काम करने वाले भारतीय सेना के पूर्व जवान की मौत - khushi Times, India's'Top news portal, Jabalpur samachaar, Get latest news

Breaking

Wednesday 15 May 2024

UN के साथ काम करने वाले भारतीय सेना के पूर्व जवान की मौत


संयुक्त राष्ट्र के साथ काम करने वाले एक भारतीय कर्मी की सोमवार को गाजा में मौत हो गई। दरअसल, वह जिस वाहन से यात्रा कर रहा था उसी पर राफा में हमला हुआ। इजरायल-हमास संघर्ष की शुरुआत के बाद से यह संगठन की 'पहली अंतरराष्ट्रीय' क्षति साबित हुई है।मृतक भारतीय संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा एवं संरक्षा विभाग (डीएसएस) का स्टाफ सदस्य था। हालांकि, पीड़ित की पहचान अभी तक सामने नहीं आई है। सूत्रों ने पीटीआई से पुष्टि की कि वह भारत से था और भारतीय सेना का पूर्व जवान था।संयुक्त राष्ट्र वाहन को राफा में यूरोपीय अस्पताल ले जाते समय टक्कर हो गई, जिसमें एक अन्य डीएसएस कर्मचारी घायल हो गया।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा और सुरक्षा विभाग (डीएसएस) के एक कर्मचारी की मौत और एक अन्य डीएसएस कर्मचारी के घायल होने की खबर सुनकर गहरा दुख हुआ है।महासचिव के उप प्रवक्ता फरहान हक द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि गुटेरेस ने संयुक्त राष्ट्र कर्मियों पर सभी हमलों की निंदा की और पूरी जांच का आह्वान किया। गुटेरेस ने मृत स्टाफ सदस्य के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। बयान में कहा गया, 'गाजा में संघर्ष का भारी असर जारी है। महासचिव ने तत्काल मानवीय युद्धविराम और सभी बंधकों की रिहाई के लिए अपनी तत्काल अपील दोहराई है।

No comments:

Post a Comment