भारतीय अमेरिकी समूहों की अपील- रटगर्स यूनिवर्सिटी में न लगाने दिया जाए अलगाववादी कश्मीरी झंडा - khushi Times, India's'Top news portal, Jabalpur samachaar, Get latest news

Breaking

Monday 6 May 2024

भारतीय अमेरिकी समूहों की अपील- रटगर्स यूनिवर्सिटी में न लगाने दिया जाए अलगाववादी कश्मीरी झंडा


वाशिंगटन: भारतीय-अमेरिकी समुदाय के प्रमुख संगठनों ने अमेरिका के न्यूजर्सी में स्थित रटगर्स विश्वविद्यालय के कुलाधिपति से परिसर में अलगाववादी कश्मीरी झंडा लगाने की इजाजत नहीं देने का आग्रह किया और जोर देते हुए कहा कि ऐसा करने से अमेरिकी शैक्षणिक संस्थानों में फिलीस्तीन के समर्थन में हो रहे प्रदर्शनों के बीच एक गलत संदेश जाएगा। अमेरिका के प्रमुख शैक्षणिक संस्थानों में फिलीस्तीनी समर्थक गाजा में इजराइली सेना की कार्रवाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों के एक समूह ने शुक्रवार को कहा कि उनकी 10 में से आठ मांग रटगर्स विश्वविद्यालय के प्रशासन ने मान ली हैं।

प्रदर्शनकारियों की नौवीं मांग है कि ''रटगर्स परिसरों में जहां-जहां अंतरराष्ट्रीय झंडे लगे हुए हैं उन जगहों पर फलस्तीन, कुर्द और कश्मीरियों के क्षेत्रों के झंडे लगाये जाएं, जिन पर कब्जा किया हुआ है।'' हालांकि, जानकार सूत्रों ने बताया कि विश्वविद्यालय ने प्रदर्शनकारी समूह की मांगें नहीं मानी हैं। उन्होंने बताया कि कुलाधिपति कार्यालय रटगर्स के न्यू ब्रंसविक परिसर में लगे हुए झंडों का जायजा लेगा और विश्वविद्यालय में दाखिला लेने वाले पंजीकृत छात्रों का उचित प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करेगा। प्रदर्शनकारी समूह के दावों से कई भारतीय अमेरिकी समूह नाराज हो गए। उन्होंने विश्वविद्यालय से आग्रह किया कि वह अपने परिसर में अलगाववादी कश्मीरी झंडे लगाने की अनुमति न दे।

No comments:

Post a Comment