चिकित्सक से साइबर ठगी का प्रयास, फोन कर बताया ड्रग स्मगलिंग में फंस गई है बेटी - khushi Times, India's'Top news portal, Jabalpur samachaar, Get latest news

Breaking

Sunday 9 June 2024

चिकित्सक से साइबर ठगी का प्रयास, फोन कर बताया ड्रग स्मगलिंग में फंस गई है बेटी



जबलपुर। शहर के एक वरिष्ठ सर्जन से साइबर ठगी की कोशिश की गई। घटना शनिवार दोपहर की है। साइबर ठग ने सर्जन को जब फोन किया तब वे एक मरीज के सिर का आपरेशन कर रहे थे। फोन करने वाले ने स्वयं को अधिकारी बताते हुए कहा कि वह मुंबई क्राइम ब्रांच से बोल रहा है। आपकी बेटी ड्रग स्मलिंग के केस में फंस गई है। जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।


यह सुनकर सर्जन परेशान हुए परंतु ऑपरेशन जारी रखते हुए उन्होंने फोन काट दिया। साइबर ठग ने बिना देर किए पुन: फोन किया। फोन काटने की वजह पूछते हुए नाराजगी व्यक्त की। हालांकि इस बीच सर्जन ने सहायक कर्मचारी से अपनी बेटी को फोन लगवाकर उसका हालचाल पता कर लिया तथा राहत की सांस ली। जानकारी के मुताबिक शहर के एक वरिष्ठ सर्जन की बेटी मुंबई में चिकित्सा की स्नातकोत्तर पढ़ाई कर रही है। वह मुंबई में ही कालेज के छात्रावास में रहती है। शनिवार दोपहर सर्जन निजी अस्पताल में आपरेशन कर रहे थे। उसी समय उनके मोबाइल पर अज्ञात नंबर से काल आया।


सर्जन ने बात की तो फोन करने वाले ने स्वयं को मुंबई क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताया। जिसके बाद उसने जानकारी दी कि उनकी बेटी ड्रग तस्करी के मामले में गिरफ्तार की गई है। जेल जाने से बचाने के एवज में उसने लाखों रुपये की मांग की।

मरीज की जान की परवाह करते हुए सर्जन ने फोन काट दिया तथा ऑपरेशन में जुट गए। इसी दौरान उन्होंने सहायक कर्मचारी से बेटी को फोन लगाने के लिए कहा। तब तक साइबर ठग का दूसरी बार फोन आया। फोन काटने पर उसने नाराजगी जताई। धमकी भरे अंदाज में उसने बेटी को बचाने के एवज में लाखों रुपये मांगे। धमकी दी कि फोन बीच में काटा तो बेटी को जेल भेज देंगे।


साइबर ठग व सर्जन के बीच चल रही बातचीत के दौरान सहायक कर्मचारी ने सर्जन की बेटी से बात की। उसने बताया कि वह सुरक्षित है। सर्जन ने बताया कि बेटी से चर्चा हो जाने के बाद यह तय हो गया कि फोन करने वाला साइबर ठग है। उन्होंने फोन काट दिया। तीसरी बार फोन कर साइबर ठग ने बेटी को जेल भेजने की धमकी दी।

No comments:

Post a Comment